आरे मिल्क कालोनी का सीईओ नथू राठोड बना सरकारी डाकू , करोड़ों का भ्रष्टाचार

आरे मिल्क कालोनी का सीईओ नथू राठोड
आरे मिल्क कालोनी का सीईओ नथू राठोड

मुंबई का आरे इलाका पिछले कुछ वर्षों से बहुत ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ है। मेट्रो कारशेड के मुद्दे की वजह से पूरी मुंबई का ध्यान इस क्षेत्र पर लगा हुआ है। लेकिन आरे मे सिर्फ मेट्रो का मामला ही मजेदार हो ऐसा नहीं है, आरे कालोनी असल मे सोने का अंडा देनेवाली मुर्गी है। यह बात अलग है कि वो अंडा आम जनता के काम न आकर आरे के सीईओ नथू राठोड और उनके अपराधी साथियों के काम या रहा है। 

आरे मे होनेवाले कुछ गैरकानूनी कामों के बारे मैनें अपने लेखों मे विस्तार से लिखा है। यदि आपने उन्हें न पढ़ा हो तो यह रहे लिंक : 

आरे बचाओ के नाम पर मुंबई वासियों के साथ धोखा, शिवसेना नेता ने बनाया आरे को डम्पिंग ग्राउंड

भू माफिया शिवसेना नेता द्वारा आरे की जमीन पर गैरकानूनी कब्जा, आरे बचाओ के नाम पर एक और धोखा

आरे मे गोडाउन घोटाला, राज्य सरकार को पाँच करोड़ का नुकसान

सारे बातें लिख नहीं सकता क्योंकि आरे कालोनी भ्रष्टाचार का समुद्र है। उसकी सिर्फ कुछ बूंदों के बारे मे मैंने आपको बताया है। वहाँ पर सक्रिय लगभग सभी राजनैतिक दलों के यूनियनो ने भी समय-समय पर इसकी शिकायत आरे आयुक्त और राज्य सरकार को की है। स्थानीय समाचारपत्रों ने भ्रष्टाचार की इन शिकायतों को कई बार छापा है। उनमे से कुछ शिकायतों की प्रति इस लेख के अंत मे जोड़ रहा हूँ। पाठक गण देख सकते है। 

इन शिकायतों मे नथू राठोड जो आरोप लगे है वो निम्नलिखित है :

  1. आरे मे गैरकानूनी डम्पिंग कराना 
  2. आरे मे गैरकानूनी पेड़ कटवाना 
  3. आरे मे गैरकानूनी झोंपड़े बनवाना 
  4. आरे के गैरकानूनी झोंपड़ों को चोरी की बिजली और पानी का कनेक्शन देना 
  5. आरे मे रहनेवाले आदिवासियों को मूलभूत सुविधाएं न देकर परेशान करना ताकि वो आरे छोड़कर चले जाएँ 
  6. आरे की संपत्ति को कम कीमत पर दलालों को किराये पर देना
  7. रिश्वत लेकर आरे की संपत्ति का किराया न वसूलना 

जिस तरह के और जितने भ्रष्टाचार के आरोप नथू राठोड पर लगे है उसके बाद कोई और व्यक्ति होता तो उसे रात को नींद नहीं आती। लेकिन हमारे नथू जी पता नहीं किस मिट्टी के बने है। पैसा मिला तो सारी लाज-शर्म बेच खाई है। सेल्वाकुमार तथा कन्नन चिन्ना दुराई जैसे दुर्दांत, वांटेड और तड़ीपार अपराधियों और मयूर गोसावी जैसे ठगों से बात करने से पहले एक आम आदमी सौ बार सोचेगा। नथू राठोड उनके साथ मिलकर बिजनस कर रहे है। मानना पड़ेगा इनकी हिम्मत को। 

मैं कभी-कभी यह जरूर सोचता हूँ कि नथू जी अपने घर और अपने पड़ोसियों के बीच मुँह कैसे दिखाते होंगे ! शायद हमारा समाज ही इतना भ्रष्ट हो गया है कि नथू जी को अपने कारनामों की वजह से कोई शर्मिंदगी उठानी ही नहीं पड़ती होगी। उनके पास पैसा है, अथॉरिटी है तो सब उन्हें साहब-साहब पुकारते हैं जबकि चोर-चोर पुकारना चाहिए था। 

आज के लिए इतना ही। समय के साथ नथू जी के और कारनामे बताते रहूँगा ।

nathu-rathod-1

 

nathu-rathod-2

 

nathu-rathod-3

 

nathu-rathod-4

One thought to “आरे मिल्क कालोनी का सीईओ नथू राठोड बना सरकारी डाकू , करोड़ों का भ्रष्टाचार”

  1. Nathu Rathod also submitted BOGUS Experience Certificate to obtain this Govt Service. I have full proofs for the same. For this he also faced open Enquiry from ACB as I had complined the same but he managed the ACB

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *