भूमाफिया शिवसेना नेता द्वारा चाँदीवाली मे गैरकानूनी झोंपड़ों का निर्माण, बीएमसी और पुलिस कार्रवाई करने मे लाचार

जामराज मोमिन खान उर्फ मुक्का भाई शिवसेना नेता दशरथ घाड़ी के साथ
जामराज मोमिन खान उर्फ मुक्का भाई शिवसेना नेता दशरथ घाड़ी के साथ

मेरे पिछले लेखों मे मैनें आपको शिवसेना के महाराष्ट्र राज्य माथाड़ी आणि जनरल कामगार सेना के संयुक्त सचिव दशरथ घाड़ी द्वारा किए जा रहे गैरकानूनी कामों के बारे मे बताया था। यदि आपने वो लेख न पढे हो तो लिंक यह रहे :

आरे बचाओ के नाम पर मुंबई वासियों के साथ धोखा, शिवसेना नेता ने बनाया आरे को डम्पिंग ग्राउंड

भू माफिया शिवसेना नेता द्वारा आरे की जमीन पर गैरकानूनी कब्जा, आरे बचाओ के नाम पर एक और धोखा

पठान गैंग की सहायता से शिवसेना नेता ने किया पवई के फूटपाथ पर कब्जा, पुलिस और महानगरपालिका कार्रवाई करने मे असमर्थ

इन लेखों को पढ़कर आप समझ सकते हैं कि दुर्दांत, वांटेड और तड़ीपार अपराधियों सेल्वाकुमार, कन्नन चिन्ना दुराई और पठान गैंग के जामराज मोमिन खान उर्फ मुक्का भाई को साथ मिलाकर दशरथ घाड़ी ने आरे और उसके आसपास के इलाकों को अपने गैरकानूनी काम का अड्डा बना रखा है। इसमे सेल्वाकुमार और कन्नन चिन्ना दुराई आरे के अंदर गैरकानूनी डम्पिंग और जमीन हड़पने का काम देखते हैं और जामराज मोमिन खान आरे के बाहर यही सारे काम करता है ।

अभी कुछ दिनों पहले (लॉकडाउन के दरम्यान) जामराज मोमिन खान ने चाँदीवली मे की गैरकानूनी झोंपड़ों का निर्माण किया है । पूरा पता है : Land situated next to IRB Complex, Chandivli farm, Opposite Gulati Temple, Near Lake Homes, Chandivli Village, Andheri East, Mumbai- 72

सोचिए जिस लॉकडाउन में आप और मैं घर से बाहर नहीं निकल पाते थे, हमारी रोजी रोटी बंद थी, उसी लॉकडाउन में दशरथ घाड़ी और जामराज मोमिन खान ने गैरकानूनी झोंपड़ों का निर्माण कर लाखों रुपये कमा लिए । बीएमसी और मुंबई पुलिस की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है । ऐसा पवित्र काम दशरथ घाड़ी और जामराज मोमिन खान उनकी सहायता के बिना तो नहीं कर पाते । यह रही उन अवैध झोंपड़ों की तस्वीरें :

dashrath-ghadi

dashrath-ghadi-2

dashrath-ghadi-3
इस जमीन पर कब्जा करने की यह पहली घटना नहीं है । इससे पहले भी पठान गैंग के दूसरे सदस्यों रजिया शेख, मुनिया शेख और असलम शेख ने इस जमीन पर कई गैरकानूनी झोंपड़ों का निर्माण किया है । ये तीनों जामराज मोमिन खान के रिश्तेदार है और दशरथ घाड़ी को अपने हर काले कारनामे का हिस्सा देते रहते हैं । इस मामले की शिकायत बीएमसी L वार्ड तथा पवई पुलिस स्टेशन मे अगस्त 2019 मे की गई थी । लेकिन बीएमसी और पुलिस इसे पवित्र कार्य समझती है इसलिए अपने-अपने हिस्से का प्रसाद लेकर चुप बैठ गई । असलम शेख की पवई पुलिस के कई कर्मचारियों से बड़ी अच्छी दोस्ती है । उनसे नियमित मिलते रहते हैं और फोटो खिंचवाते रहते हैं । शोले के जय और वीरू की दोस्ती के बाद पवई के पठान गैंग के सदस्यों और पवई पुलिस स्टेशन के कर्मचारियों की दोस्ती को ही आदर्श दोस्ती मानी जाती है । असलम शेख की अपने दोस्तों के साथ कुछ तस्वीरें पेश हैं :

aslam-sheikh-1
aslam-sheikh-2

आज के लिए इतना ही । जैसे-जैसे समय मिला, लेख लिखकर आपको भ्रष्टाचार के अन्य मामलों की जानकारी भी देता रहूँगा ।

रजिया शेख, मुनिया शेख और असलम शेख के विरुद्ध जमीन हड़पने की शिकायत
रजिया शेख, मुनिया शेख और असलम शेख के विरुद्ध जमीन हड़पने की शिकायत

One thought to “भूमाफिया शिवसेना नेता द्वारा चाँदीवाली मे गैरकानूनी झोंपड़ों का निर्माण, बीएमसी और पुलिस कार्रवाई करने मे लाचार”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *